कर्क राशि के लिए आगामी वर्ष साल 2019 काफी सफल सिद्ध होने वाला है। एक और शनि छठे घर में शत्रुओं पर आपको विजय दिला रहा है दूसरी ओर वृहस्पति पंचम स्थान में आपके लिए सौभाग्य के मार्ग खोल रहा है। अधिकतर कार्य आप की खुश किस्मती से बन जाएंगे। इस वर्ष में राहु और केतु आपके लग्न और सातवें स्थान में मार्च के अंत तक रहेंगे। शनि पूरे वर्ष तक छठे घर में रहेगा और बृहस्पति की स्थिति पूरे वर्ष पंचम स्थान में रहेगी जो कि प्रेम के लिए जाना जाता है। प्रेम विवाह करने वालों के लिए आगामी वर्ष कुछ नया लेकर आ रहा है इसलिए प्रेम संबंधों में आपको सफलता मिलने के योग हैं। प्रेम विवाह जो लोग करना चाहते हैं उन्हें सफलता मिलेगी। अप्रैल महीने से राहु और केतु 12वीं और छठे स्थान में विचरण करेंगे और  पुरानी परेशानियों को समाप्त कर देंगे।

कर्क राशि विवाह योग जनवरी 2019

वर्ष आरंभ में राहु और केतु की स्थिति अनुकूल है इसलिए लव मैरिज के लिए आप प्रयास कर सकते हैं। शुक्र चौथे घर में आपकी इच्छाओं को पूर्ण कर रहा है। गुरु पांचवे घर में प्रेम संबंधों को आपके अनुकूल बना रहा है। शनि छठे घर में शत्रुओं पर विजय दिला रहा है और मंगल पर गुरु की दृष्टि है इसलिए चारों तरफ से आपको सौभाग्य की प्राप्ति हो रही है

जनवरी का महीना अच्छा गुजरेगा प्रेम संबंधों में जो कमी आ गई थी, वह दूर होगी संबंध सुधरेंगे अचानक शादी के योग हैं। कर्क राशि के वे लोग जो शादी की प्रतीक्षा कर रहे हैं। जनवरी का महीना उनके लिए अच्छा है। जनवरी के मध्य में सूर्य सातवें घर में आ जाएगा। इसलिए 15 जनवरी से पहले पहल आपको अपने शादी संबंधी कार्य निपटा लेने चाहिए।

Free Marriage Prediction - Get Answer within 24 hour

 

Verification

कर्क राशि विवाह योग फरवरी 2019

फरवरी के महीने में सूर्य सातवें घर में विराजमान है और साथ में बुध है। शुक्र भी निर्मल हो गया है इसलिए ग्रह स्थिति शादी के लिए अनुकूल नहीं है। शादी में बाधाओं का सामना करना पड़ेगा जिन लोगों की शादी अभी नहीं हुई है। फरवरी का महीना कुछ खास नहीं है समय की बर्बादी होगी इसलिए विवाह संबंधी अधिक विचार-विमर्श ना करें।

कर्क राशि विवाह योग मार्च 2019

कर्क राशि वालों के लिए मार्च के महीने में ग्रह स्थिति सामान्य है। मंगल की दृष्टि पंचमेश पर होने से विवाह कार्यों में बाधाओं का सामना करना पड़ेगा। शुक्र सातवें घर में है इसलिए थोड़ी उम्मीद बनी रहेगी परंतु दूसरे घर का स्वामी शनि द्वारा दृष्ट होने से घर का वातावरण शादी के लिए अनुकूल नहीं है।

कर्क राशि विवाह योग अप्रैल 2019

कर्क राशि वालों की अप्रैल महीने में शादी की भविष्यवाणी अनुकूल है। केवल मंगल की दृष्टि के कारण कुछ परेशानी हो सकती है। यदि शादी की योजना बना रहे हैं तो अप्रैल का महीना शादी में आ रही रुकावट को दूर करेगा। मंगल का उपाय करें तो शादी के लिए सितारे उत्तम हैं। बुध शुक्र भी अनुकूल है। बृहस्पति कुछ समय के लिए आपकी कुंडली के छठे घर में चले गए हैं जहां मंगल की दृष्टि है इसलिए मंगल के उपाय के लिए कहा गया है। परिवार का स्वामी ग्रह सूर्य भी अच्छी स्थिति में है। कुल मिलाकर शादी की भविष्यवाणी सफल सिद्ध हो सकती है अप्रैल का महीना आपके लिए अच्छा है।

कर्क राशि विवाह योग मई 2019

कर्क राशि वालों के लिए मई का महीना शादी के लिहाज से अति उत्तम है क्योंकि बृहस्पति पंचम स्थान में आपको सौभाग्यशाली बना रहे हैं। प्रेम विवाह के योग हैं। राहु केतु राशि परिवर्तन करके छठे और 12 घर में चले गए हैं। विवाह संबंधी कई समस्याओं का निवारण मई के महीने में हो जाएगा। मंगल की दृष्टि आपके परिवार में कुछ मतभेद उत्पन्न करेगी जिसे दूर करना आपका कार्य है। अपने बुद्धि विवेक से काम ले किस्मत आपके साथ है।

कर्क राशि विवाह योग जून 2019

जून के महीने में मंगल राहु के साथ 12वें घर में विराजमान है। बड़े खर्चों का योग है जिसमें विवाह का खर्च भी शामिल हो सकता है। बृहस्पति आपके लिए सफलता के मार्ग खोल रहे हैं कोई भी मौका मत छोड़िए। यदि शादी के लिए इंतजार कर रहे हैं तो जून का महीना भी बुरा नहीं है। शुक्र सूर्य बुध बृहस्पति अनुकूल स्थिति में है।

कर्क राशि विवाह योग जुलाई 2019

कर्क राशि वालों की शादी की भविष्यवाणी जुलाई के महीने में अनुकूल नहीं है। एक तरफ मंगल की दृष्टि के चलते विवाह कार्यों में व्‍यवधान उत्पन्न होंगे तो दूसरी तरफ सूर्य की दृष्टि सप्तमेश शनि पर है इसलिए बनते कार्यों में अड़चन पैदा होगी।

कर्क राशि विवाह योग अगस्त 2019

यही ग्रह स्थिति अगस्त के महीने में भी रहेगी। मंगल की दृष्टि के चलते आप के बने बनाए कार्य बिगड़ सकते हैं। विवाह संबंधी कार्यों को कुछ समय के लिए टाल देना चाहिए। यह समय प्रेम विवाह के लिए भी अच्छा नहीं है।

कर्क राशि विवाह योग सितंबर 2019

कर्क राशि वालों के लिए शादी की भविष्यवाणी सितंबर के महीने में थोड़ी बेहतर है। परंतु आपके परिवार में कई तरह के ऐसे कार्य उलझे रहेंगे जिनके चलते शादी के योग में बाधा उत्पन्न होगी। परिवार के सभी सदस्यों की सहमति नहीं मिलेगी। विरोधाभास के चलते आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

कर्क राशि विवाह योग अक्‍तुबर 2019

अक्टूबर के महीने में स्थिति में सुधार होगा। सूर्य मंगल अनुकूल है परंतु इस महीने में केवल रिश्ते को पक्का करें। शादी की तारीख निकलवाने के लिए थोड़ा और समय ले लें। अनुकूल समय आने पर ही शादी संबंधी निर्णय लेना चाहिए। बुद्ध के चौथे घर में रहते रिश्ता पक्का होना संभव है। अतः कर्क राशि के लोग जिनकी अभी शादी नहीं हुई है अक्टूबर के महीने में उनका रिश्ता पक्का होने की संभावना है।

कर्क राशि विवाह योग नवंबर 2019

कर्क राशि के वे लोग जो शादी के लिए इंतजार कर रहे हैं नवंबर का महीना उनके लिए पिछले महीने जैसा ही रहेगा। फिर भी लव मैरिज की इच्छा रखने वाले कर्क राशि के लोग सफलता प्राप्त कर सकते हैं। क्योंकि नवंबर के महीने में तीन शुभ ग्रहों का योग पंचम स्थान में बन रहा है। इससे अच्छा मौका प्रेम विवाह के लिए आगे नहीं मिलेगा।

कर्क राशि विवाह योग दिसंबर 2019

कर्क राशि के लोग जो विवाह की प्रतीक्षा कर रहे हैं, दिसंबर के महीने में विवाह संबंधी निर्णय ना लें क्योंकि एक तरफ जहां सातवें घर पर मंगल की दृष्टि है दूसरी तरफ बृहस्पति पंचम स्थान छोड़कर छठे स्थान में चले गए हैं। बहुत सी जिम्मेदारियां अचानक उठ खड़ी होंगी, बहुत से कार्य ऐसे होंगे जो शादी से अधिक महत्वपूर्ण है। मंगल शनि राहु केतु तथा शुक्र की वजह से विवाह आदि कार्यों में आपके लिए स्‍थितियॉं प्रतिकूल हो रही हैं, कुछ समय इंतजार करें।

कुल मिलाकर कर्क राशि के लिए विवाह के योग साल 2019 में बने हुए हैं। लव मैरिज करने वालों की लव मैरिज होगी तथा अरेंज मैरिज के लिए भी ग्रह स्थिति अनुकूल है शेष आपकी जन्मकुंडली पर भी बहुत कुछ निर्भर करता है।