Home » Horoscope » Hindi » रवीना टंडन के ग्रह है खास
Raveena-Tandon

रवीना टंडन के ग्रह है खास

रवीना टंडन उन अभिनेत्रियों में से है जिन्हें अपने समय में सुपरस्टार का ताज मिला। रवीना की लोकप्रियता का अंदाजा आप इस बात से ही लगा सकते हैं कि उनके समय में कोई और अभिनेत्री इन के समकक्ष नहीं थी। रवीना टंडन का आज जन्मदिन है और आज का हमारा लेख इस शुभ अवसर पर उन्ही को समर्पित है।

काफी बुलंद सितारों के साथ साथ रवीना टंडन प्रतिभाशाली भी हैं। जिस तरह फिल्म इंडस्ट्री में से एक खास शख्सियत हैं उसी तरह उनके ग्रहों में भी कुछ खास बात है जो हर किसी में नहीं होती उनकी ग्रह स्थिति कुछ ऐसी है जो उन्हें एक प्रतिष्ठित अदाकारा का स्थान दिलाने में सक्षम है।

उनके जन्म समय में बृहस्पति और चंद्रमा का गजकेसरी योग मौजूद है इसके अतिरिक्त अन्य सभी ग्रहों पर गुरु की दृष्टि है। चंद्रमा, गुरु के साथ होने पर बलशाली हो जाता है और ऐसे चंद्रमा को जब गुरु का साथ मिलता है तो व्यक्ति में क्रिएटिविटी के साथ साथ परिपक्वता भी आ जाती है चंद्रमा के कारण उनके चेहरे में मासूमियत तथा गुरु के कारण उनके चेहरे पर गंभीरता का समावेश है यह दोनों ग्रह अत्यंत बलशाली होकर कुंडली के बाकी ग्रहों को देखते हैं जिनमें सूर्य, मंगल, बुध और शुक्र हैं इनकी कुंडली के अधिकांश ग्रहों पर बृहस्पति का प्रभाव होने के कारण इन्हें अपने जीवन में इतनी सफलता मिली।

raveena-tandon-horoscope-planets

अंक ज्योतिष के अनुसार भाग्यशाली तारीख़े और नंबर

जन्म कुंडली के अलावा अंक ज्योतिष के अनुसार भी इनके जीवन पर चंद्रमा का असर देखने को मिलता है अंक 2 और 4 की आवृत्ति उनके जीवन में बार बार होती रही है। इनकी जन्म तारीख को देखे (2+6+1+1+9+7+4) यदि देखा जाए तो रवीना टंडन की जन्म तारीख 2 और 6 का + भी 8 बनता है और देखा जाए तो 8  2 से विभाजित होता है

रवीना टंडन के जीवन में एक नजर इन की शादी की तारीख पर भी डालिए फरवरी के महीने में (22-2-2004) इस तारीख में यदि आप गौर से देखें तो अंक 2 की 4 बार आवृत्ति हुई है।

अंक दो ने उनके जीवन में हमेशा कुछ अच्छा ही किया है उनकी फिल्मों की रिलीज तो देखें तो जब भी दो के अंक की आवृत्ति हुई है उनकी फिल्में हिट रही हैं इन की पहली फिल्म को देख लें (22-2-1991)  यहां अंक दो तीन बार आया है

फिल्म दिलवाले एक बड़ी हिट थी जो (4-2-1994) को आई इसका + भी 2 बनता है (4+2+1+9+9+4=2)
फरवरी का महीना अपने आप में दूसरे नंबर पर आता है
Dilwale-as-per-astrology
मोहरा से इन्हें जो कामयाबी हासिल हुई वह भी + में अंक दो पर आकर समाप्त होती है मसलन (1+7+1+9+9+4=4) 4/2=2
Mohra-As-per-Astrology
इसके पश्चात फिल्म आई आतिश जिसका अंक 2 पर समाप्त होता है यानी (1+7+7+1+9+9+4)=2
Atish-as-per-astrology
अंदाज़ अपना अपना में इन्होंने करिश्मा कपूर के साथ संयुक्त रुप से काम किया वह भी एक अच्छी हिट फिल्म थी जिसका + 2 पर आकर समाप्त होता है जैसे (4+1+1+1+9+9+4)=2
Andaz Apna Apna-as-per-astrology
नाना पाटेकर के साथ आई गुलाम-ए-मुस्तफा जो (3+1+1+1+9+9+7) को रिलीज हुई जो अंक 4 पर समाप्त होती है अंक 4 भी 2 के साथ / होता है इसलिए यह फिल्म भी इनके करियर के लिए अनुकूल रही।
Gulam-E-Musthafa-As-per-astrology
बाकी की फिल्में भी जो 2 अंक से विभाजित होती है वह हिट रही उदाहरण के तौर पर आंटी नंबर वन (1+5+1+9+9+8) अंक बनता है 6
Aunty-no.1-as-per-astrology
दूल्हे राजा (1+7+1+9+9+8) अंक है 8
Dulhe-raja-as-per-astrology

रवीना टंडन के जीवन के अशुभ नंबर

अंक दो ने जो भी इनके जीवन में किया है वह अच्छा ही किया है।
इसके विपरीत जब भी इनके जीवन में अंक 5 की आवृत्ति हुई है। तब कुछ अच्छा नहीं हुआ इनकी अधिकतर फ्लॉप फिल्में अंक-5 से संबंध रखती हैं इसे इस तरह भी देखा जा सकता है। कि उनके जीवन में सम संख्या फलीभूत हुई और विषम संख्या अशुभ रही कुछ उदाहरण इस प्रकार है।
  • तकदीरवाला              (1+2+5+1+9+9+5)=5
  • जमाना दीवाना          (2+8+7+1+9+9+5)=5
  • कीमत                     (1+4+1+9+9+8)=5
  • AKS                        (1+3+7+2+1)=5
  • अंखियों से गोली मारे (2+8+2+2)=5
  • सत्ता                      (7+2+2+3)=5
  • एक से बढकर एक     (1+7+9+2+4)=5
  • जागो                      (6+2+2+4)=5
और यह गिनती अभी जारी है। रवीना टंडन आज भी उतनी ही खूबसूरत दिखाई देती हैं। उनके जन्मदिवस के उपलक्ष्य में हम उन्हें हार्दिक बधाई देते हैं और उम्मीद करते हैं कि उनका आने वाले समय भी उन्हें कामयाबी और बरकत दे।
रवीना टंडन के जीवन से जो सीख हमें मिलती है। वह यह है कि ग्रहों का असर हर व्यक्ति के जीवन पर होता है। परंतु यदि आपके पास प्रतिभा है तो ग्रह भी आपका साथ देंगे और विषम परिस्थितियों में भी आप सफलता प्राप्त करेंगे।

About creativehelper

Leave a Reply

WpCoderX