Home » Horoscope » सितारों के सितारे – राजपाल यादव
Rajpal yadav Horoscope Planets astrology report

सितारों के सितारे – राजपाल यादव

कॉमेडी में बेहतरीन अभिनय करने वाले राजपाल यादव का जन्म 16 मार्च यानी आज ही के दिन सन 1971 को हुआ था। इनके जन्म समय को 12:00 बजे बताया गया है इसका अर्थ यह है कि इनका जन्म समय ज्ञात नहीं है।

फिर भी इन के सितारों में इस दिन के ग्रहों का आकलन करने पर हमें पता चलता है कि सूर्य मीन राशि में है चंद्रमा तुला में है अतः सूर्य राशि मीन और इनकी चंद्र राशि तुला है।

मंगल धनु राशि में है बुध मीन राशि में नीच का है गुरु वृश्चिक राशि का है तो शुक्र मकर राशि में स्थित है।

राजपाल यादव की नाम राशि भी तुला है परंतु इनके व्यक्तित्व में किन ग्रहों का योगदान है वह हम स्पष्ट कर रहे हैं।

राजपाल यादव एक बेहतरीन कलाकार हैं और कला के क्षेत्र में नाम कमाने के लिए इनकी जन्मकुंडली के डोगरा खास महत्व रखते हैं वह दो ग्रह हैं शुक्र और चंद्रमा इन दोनों का परस्पर राशि परिवर्तन इनकी कुंडली का एक खास योग है चंद्रमा शुक्र की राशि में है तो शुक्र चंद्रमा की राशि में शुक्र को और खास बनाने के लिए राहु शुक्र के साथ विराजमान है।

राजपाल यादव की जन्मकुंडली में 4 ग्रह अपने मित्रों की राशि में बैठे हैं बुध और शनि नीच राशि में है जिन लोगों का शनि नीच राशि में होता है उनमें एक बात खास होती है वह है खुशी।

क्योंकि शनि का दूसरा अर्थ दुख है और जब शनि नीच राशि में यानी नेगेटिव हो जाए तो दुख का उल्टा सुख होता है और सुख कामेडी से बढ़कर और कहां मिलता है जब आप अपने जीवन के सारे दुखों को भूल कर हंसते हैं।

नाम के आधार पर ग्रह स्तिथि

एक नजर उनके प्रचलित नाम के सितारों पर डालते हैं राशि तुला ज से मकर पा से कन्या ल से मेष या से वृश्चिक द से कुंभ व से वृष।

मुख्या योग कारक ग्रह

तुला शुक्र

मकर शनि

कन्या बुद्ध

मेष मंगल

वृश्चिक मंगल

कुंभ शनि

वृष शुक्र

इन राशियों में शुक्र शनि और मंगल के तत्व इन के नाम में महत्वपूर्ण है इसी वजह से इन के सितारों में शुक्र शनि और मंगल का विशेष योगदान रहा।

निष्कर्ष

राजपाल यादव की जन्म कुंडली के ग्रहों का विश्लेषण करने के साथ-साथ हम उन्हें उनके जन्मदिन पर बधाई देते हैं और ईश्वर से प्रार्थना करते हैं की उन्हें भरपूर सफलता मिले जिसके कि वह हकदार हैं

About creativehelper

Leave a Reply

WpCoderX