मेष राशि वालों के लिए आगामी वर्ष साल 2019 कुछ खास नहीं करेगा। मेष राशि वालों की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। जहां वर्ष आरंभ में गुरु अष्टम में है और राहु केतु क्रमश: चौथे और दसवें घर में हैं वहीं शनि की स्थिति भी नवम भाव में बनी हुई है।

अप्रैल महीने में राहु केतु का राशि परिवर्तन होगा और तीसरे घर में उच्च राशि में राहु आ जाएगा जो कि सफलता दिलाने के लिए अच्छा है इसलिए सफलता आपके कदम चूमेगी परंतु अप्रैल महीने के पहले का समय थोड़ा कठिन है क्योंकि मंगल जो कि आपकी राशि का अधिपति ग्रह है वह चौथे घर में विराजमान है इस वर्ष में आपके जीवन में काफी उतार-चढ़ाव आने वाले हैं।

Free Marriage & Career horoscope Reading by Ashok Prajapati.

मेष राशि विवाह योग 2019

मेष राशि के वे लोग जो शादी के लिए इंतजार कर रहे हैं इस वर्ष उन्हें कुछ दिक्कतें हो सकती हैं अधिकतर रिश्ते ऐसे आएंगे जो गर्ज मंद नहीं हैं।

Ask a question

 

Verification

मेष राशि विवाह योग जनवरी 2019

जनवरी के महीने में 12 वीं घर का मंगल विवाह में अड़चनें पैदा करेगा। कोई बहुत अच्छा रिश्ता आ सकता है जहां माहौल आपके अनुकूल होगा, जिसमें आपको पूरी उम्मीद होगी परंतु कोई ना कोई पेंच ऐसा फस जाएगा, जिसकी वजह से बना बनाया सारा काम बिगड़ सकता है। इसलिए शादी के विषय में जनवरी का महीना अच्छे प्रपोजल तो दे सकता है परंतु परिपूर्णता नहीं दे सकता।

मेष राशि विवाह योग फरवरी 2019

फरवरी महीने में मंगल का राशि परिवर्तन होगा परंतु स्वराशि में होने के बावजूद शादी के लिए कोई खास उम्मीद नजर नहीं आ रही। शुक्र की स्थिति नवम में होने से कुछ काम बनते नजर आएंगे परंतु मंगल की दृष्टि के चलते विवाह से अभी भी आप दूर हैं।

मेष राशि विवाह योग मार्च 2019#

मार्च के महीने में लगभग वही स्थिति है बल्कि हालात और भी खराब है जो पहले रिश्ते आ रहे थे अब वह भी मौजूद नहीं होंगे।

मेष राशि विवाह योग अप्रैल 2019

अप्रैल का महीना आपकी जीवनशैली में बदलाव लेकर आएगा क्योंकि मंगल की स्थिति कुंडली के दूसरे घर में होगी और राहु केतु डेढ़ साल बाद राशि परिवर्तन कर रहे हैं और आपके लिए शुभ समाचार लेकर आ रहे हैं आपके मित्रों रिश्तेदारों या निकट संबंधियों से आपको शुभ सूचना मिल सकती है इसलिए थोड़ी उम्मीद बनती है परंतु मंगल की दृष्टि गुरु पर भी है और नवम भाव पर भी इसलिए बिना सोचे विचारे कोई कार्य न करें हालांकि वृहस्पति धनु राशि में आकर आपके कुछ कार्यों को नई दिशा प्रदान कर रहे हैं और अप्रैल का महीना आपके लिए अच्छी खबर लेकर आ सकता है मेष राशि के कुछ लोगों का विवाह अप्रैल महीने में संपन्न भी हो सकता है मंगल की दृष्टि के उपाय के लिए मंगलवार के व्रत रखें और गाय को प्रतिदिन लड्डू खिलाए इससे आपके बिगड़े हुए काम भी बन जाएंगे।

मेष राशि विवाह योग मई 2019

मई के महीने में वृहस्पति वापस अष्टम भाव में चले जाएंगे और जो कार्य पहले बन रहे थे अब उनका कोई अस्तित्व नहीं होगा जिन लोगों की शादी कुछ समय आगे सरका दी गई है उन लोगों को अब इंतजार करना पड़ सकता है क्योंकि मई के महीने में मंगल राहु के साथ होंगे और शनि की दृष्टि से पीड़ित भी होंगे इसलिए आप की किस्मत का सितारा मई के महीने में थोड़ा फीका पड़ जाएगा।

मेष राशि विवाह योग जून 2019

जून का पूरा महीना भी मई जैसा ही रहेगा हालांकि कुछ नए रिश्ते आ सकते हैं परंतु वहां तक अभी आपकी पहुंच नहीं हो पाएगी जून के शुरूआत में आप कोशिश कर सकते हैं शायद आपका कोई काम बन जाए।

मेष राशि विवाह योग जुलाई 2019

जुलाई के महीने में मंगल की स्थिति कुंडली के चौथे घर पर रहेगी और सातवें घर पर दृष्टि रहेगी सातवां घर जो कि विवाह स्थान कहलाता है जुलाई के महीने में मंगल की दृष्टि से पीड़ित हो जाएगा इसलिए शादी संबंधित किसी तरह की अच्छी खबर सुनने में नहीं आएगी।

मेष राशि विवाह योग अगस्त 2019

10 तारीख से पहले तक वही हालात हैं परंतु 12 अगस्त के पश्चात आपकी शादी के योग जो मंद पड़ गए थे उन्हें दिशा मिल सकती है।

लव मैरिज का विचार कर रहे हैं तो इस महीने आपका कार्य सिद्ध हो सकता है पूरे साल में अगस्त का महीना उन लोगों के लिए भाग्यशाली है जो लव मैरिज करना चाहते हैं क्योंकि अप्रैल महीने के पश्चात राहु की स्थिति शुभ है और केतु भी राहु के अनुरूप ही चलता है साल में ऐसा पहली बार है जब राहु केतु को अपना असर दिखाने का मौका मिलेगा और लव मैरिज उसी का परिणाम है।

वैसे भी चौथे घर में बुध की स्थिति बहुत शुभ मानी जाती है आपकी कुंडली के चौथे घर में बुध की स्थिति उन कार्यों को अंजाम देगी जिनके लिए आपने काफी समय से सोच रखा था जो पूरे नहीं हो पा रहे थे।

मेष राशि विवाह योग सितंबर 2019

सितंबर का महीना लगभग अगस्त जैसा ही रहेगा फर्क सिर्फ इतना है की लव मैरिज के लिए अपेक्षाकृत सितारा कमजोर है इसलिए मेष राशि के वे लोग जो लव मैरिज करना चाहते हैं अगस्त में अपने कार्य को सिद्ध कर सकते हैं अरेंज मैरिज करने वाले लोगों के लिए सितारा भी कमजोर है शुक्र और बुध की स्थिति इस महीने छठे घर में आ जाने के कारण कई विवाद जन्म लेंगे इसलिए रिलेशनशिप में जो लोग हैं उन्हें इस बात का ख्याल रखना चाहिए।

मेष राशि विवाह योग अक्टूबर 2019

अक्टूबर के महीने में मंगल कन्या राशि में विचरण करेगा और शनि पर मंगल की दृष्टि होगी मंगल पर शनि की दृष्टि होगी स्वास्थ्य के लिहाज से यह समय उत्तम नहीं है जो कार्य अटके पड़े थे वह अटके रहेंगे बुध की स्थिति सातवें घर में आ जाने से मेष राशि के कुछ लोग विवाह संबंधी शुभ समाचार प्राप्त करेंगे यानी विवाह की संभावना अक्टूबर महीने में अच्छी है परंतु कुछ लोगों के लिए।

अक्टूबर महीने के मध्य में सूर्य की स्थिति सातवें घर में होने के कारण विवाह संबंधी योजनाएं 18 अक्टूबर से पहले पहले अच्छी हैं इसके पश्चात काफी विघ्न और बाधाएं सामने आएंगी।

मेष राशि विवाह योग नवंबर 2019

नवंबर के महीने में मंगल तुला राशि में आ जाएगा इसलिए विवाह संबंधी कोई शुभ समाचार नहीं है परंतु बृहस्पति का राशि परिवर्तन नवंबर महीने में हो रहा है नवंबर के मध्य से आपका खराब समय समाप्त होने जा रहा है भविष्य के लिए अच्छी योजनाएं बनेंगी और शादी की भविष्यवाणी सच हो सकती है।

मेष राशि विवाह योग दिसंबर 2019

दिसंबर के महीने में बृहस्पति धनु राशि में विचरण करेगा और मंगल तुला राशि में ही रहेगा मेष राशि की महिलाओं के लिए यह समय उतना अच्छा नहीं है परंतु पुरुषों के लिए अच्छे समय की शुरुआत है उम्मीद है कि दिसंबर महीने में आपके कुछ कार्य बनने शुरू हो जाएंगे जिनमें शादी का कार्य भी सम्मिलित है आप सही दिशा में आगे बढ़ेंगे।