सिंह राशि वालों के लिए आगामी वर्ष काफी उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा जहां तक शादी की भविष्यवाणी की बात है सिंह राशि वाले जो लोग शादी के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं उन्हें शनि राहु केतु और वृहस्पति की स्थिति प्रभावित करेगी उनके पारिवारिक जीवन वैवाहिक जीवन पर शनि का प्रभाव महत्वपूर्ण रहेगा राहु और केतु भी विचारणीय हैं सर्वप्रथम लव मैरिज की बात करते हैं इस वर्ष में सिंह राशि के लोग जो शादी करना चाहते हैं खासकर प्रेम विवाह उन्हें सफलता मिल सकती है क्योंकि राहु और केतु अनायास विवाह के लिए जाने जाते हैं उस पर शनि की स्वर्ग रही दृष्टि सातवें घर में प्रेम विवाह के योग को और भी बलशाली बना देती है।

सिंह राशि विवाह योग जनवरी 2019

वर्ष आरंभ में जनवरी के महीने में मंगल आठवें घर में विराजमान है तथा शनि की दृष्टि साथ में घर पर बनी हुई है शुक्र और गुरु की स्थिति भी चौथे घर में अच्छी है सूर्य बुध छठे घर में उत्तम स्थिति में हैं कुल मिलाकर विवाह के लिए अनुकूल योग तो हैं परंतु शनि का उपाय करना आपके लिए आवश्यक है क्योंकि शनि आपके लिए इस समय पूज्य हैं पूजनीय हैं यदि आप शनि की पूजा करेंगे तो शनि का फल निस्संदेह उत्तम मिलेगा।

Free Marriage & Career horoscope Reading by Ashok Prajapati.

सिंह राशि विवाह योग फरवरी 2019

फरवरी के महीने में शादी की भविष्यवाणी आपके लिए लगभग जनवरी जैसी ही है फिर भी सिंह राशि के अधिकतर लोगों का फरवरी में विवाह संभव है।

फरवरी के मध्य में सूर्य और बुध की स्थिति सातवें घर में होगी यह एक उत्तम योग है परंतु प्रेम विवाह की इच्छा रखने वाले सिंह राशि के लोगों के लिए सफलता के चरम पर आकर कोई ना कोई गलती हो जाएगी इसलिए सावधान रहें लव मैरिज के लिए फरवरी के मध्य में थोड़ा कठिन समय आ रहा है जो कि आगे भी जारी रहेगा।

सिंह राशि विवाह योग मार्च 2019

मार्च के महीने में शादी के लिए उत्तम योग नहीं है मार्च के महीने के मध्य में सूर्य सातवें घर से6 आठवें घर में चला जाएगा तो अनुकूल स्थिति शादी के लिए बन सकती है इसलिए शादी की भविष्यवाणी मार्च के मध्य मैं आपके लिए शुभ है।

सिंह राशि विवाह योग अप्रैल2019

अप्रैल के महीने में शादी की भविष्यवाणी आपके लिए अच्छी है अनेक रिश्ते आएंगे आपके पास काफी ऑप्शन होंगे तथा अच्छे अच्छे रिश्ते आने से मन भी प्रसन्न रहेगा अरेंज मैरिज के लिए अप्रैल का महीना काफी महत्वपूर्ण रहेगा परंतु अप्रैल के मध्य में बुध और शुक्र की स्थिति आठवें घर में हो जाएगी वृहस्पति अपनी राशि परिवर्तन करके धनु राशि में चले जाएंगे प्रेम विवाह के लिए कन्फ्यूजन वाली स्थिति बन रही है काफी रहस्य में माहौल रहेगा संक्षेप में कहा जा सकता है कि लव मैरिज की भविष्यवाणी अप्रैल के मध्य के पश्चात आपकी उलझन ए बढ़ा देगी लव मैरिज के लिए थोड़ा इंतजार कीजिए।

सिंह राशि विवाह योग मई 2019

सिंह राशि बालों के लिए शादी की भविष्यवाणी मई के महीने में अनुकूल नहीं है क्योंकि मंगल की दृष्टि शनि पर है और शनि की दृष्टि विवाह स्थान पर है इस महीने में राहु की दृष्टि भी सातवें घर पर होगी इसलिए कन्फ्यूजन का माहौल रहेगा जो बढ़ता चला जाएगा।

मई के मध्य में मंगल वृष राशि छोड़कर मिथुन में चले जाएंगे और परिवार स्थान पर भी मंगल की दृष्टि होगी घर का माहौल कुछ ऐसा होगा जिसमें सबकी रजामंदी नहीं होगी इसलिए विवाह की भविष्यवाणी यही कहती है कि मई का महीना शादी के लिए अच्छा नहीं है।

सिंह राशि विवाह योग जून2019

शादी की भविष्यवाणी के लिए जून का महीना भी पिछले महीने जैसा ही सिद्ध होने वाला है क्योंकि मंगल की दृष्टि साथ में घर के स्वामी शनि पर है इसके अतिरिक्त परिवार के स्थान पर है परिवार में सभी बातों पर सामंजस्य ना होने की वजह से और सातवें घर के स्वामी पर मंगल की दृष्टि होने की वजह से वैवाहिक मामले अभी उलझे रहेंगे शादी की उम्मीद करना इस महीने में बेकार है।

सिंह राशि विवाह योग जुलाई 2019

जुलाई के महीने में मंगल कर्क राशि में होगा और मंगल की दृष्टि सातवें घर पर भी होगी यह एक कठिन समय है मंगल की दृष्टि के अतिरिक्त शनि और राहु की भी दृष्टि साथ में घर पर है इसलिए फिलहाल शादी के योग नहीं है अधिक प्रयास नहीं करना चाहिए।

सिंह राशि विवाह योग अगस्त 2019

अगस्त के महीने में शादी की भविष्यवाणी पिछले महीने जैसी ही सिद्ध होगी क्योंकि मंगल की दृष्टि बरकरार रहेगी हालांकि मंगल कर्क राशि छोड़कर सिंह राशि में इस महीने के मध्य में आ जाएंगे परंतु मंगल की सातवीं दृष्टि सातवें घर पर है और चौथी दृष्टि वृहस्पति पर है ऐसे में अच्छे रिश्ते आने की उम्मीद नहीं करनी चाहिए बल की शादी के प्रपोजल केवल वही स्वीकार करें जिसमें उम्मीद अधिक हो। यदि शादी की तारीख रखने का विचार करना हो तो 2 महीने पश्चात की तारीख रखनी चाहिए।

सिंह राशि विवाह योग सितंबर 2019

सितंबर के महीने में आपकी कुंडली के सातवें घर पर सूर्य बुध शुक्र मंगल शनि और राहु इन सभी ग्रहों का प्रभाव रहेगा फल स्वरूप शादी के लिए अनेक रिश्ते आएंगे परंतु उसमें से पूर्णता किसी एक में भी प्राप्त नहीं होगी इस महीने के मध्य में अधिकतर ग्रह राशि परिवर्तन कर लेंगे परंतु मंगल की दृष्टि साथ में घर पर बरकरार रहेगी। इसलिए शादी की भविष्यवाणी कहती है कि अभी शादी में देर है।

सिंह राशि विवाह योग अक्टूबर 2019

अक्टूबर के महीने में शादी की भविष्यवाणी अभी भी वही है यानी अभी शादी के योग नहीं बने हैं परिवार का माहौल काफी तनावपूर्ण रह सकता है ऐसे में शादी जैसे मांगलिक कार्यों के लिए समय उत्तम नहीं है।

सिंह राशि विवाह योग नवंबर 2019

नवंबर के महीने में बुध शुक्र और बृहस्पति तीन ग्रहों का प्रभाव कुंडली के चौथे घर पर रहेगा यह पिछले कई कार्य पूर्ण होने का समय है परंतु शादी में अभी देर है रिश्ता पक्का करने के लिए आप योजना बना सकते हैं इस महीने के मध्य में मंगल कुंडली का दूसरा घर छोड़कर तीसरे घर में आ रहे हैं इसलिए आपकी काफी परेशानियों का हल होने वाला है वृहस्पति भी पंचम स्थान में आ जाएंगे यह स्थिति विवाह के लिए एक नई दिशा देने जा रही है आपको नए सिरे से प्रयास करना होगा जिसमें सफलता अपेक्षित है।

लव मैरिज करने वालों के लिए यह समय उत्तम है क्योंकि पिछले कई महीने से लव मैरिज के योग सिंह राशि वालों के लिए नहीं है इस महीने में नए संपर्क बन सकते हैं जहां पर आप विवाह के लिए सोच सकते हैं।

सिंह राशि विवाह योग दिसंबर 2019

दिसंबर के महीने में विवाह की भविष्यवाणी कहती है कि आप के लिए उत्तम समय आ गया है विशेषकर लव मैरिज के लिए यह समय काफी महत्वपूर्ण है सिंह राशि के वे लोग जो शादी के लिए काफी समय से प्रतीक्षा कर रहे हैं उत्तम समय दिसंबर के महीने में आ चुका है शादी पर आपको गंभीरता से विचार करना चाहिए निकट भविष्य में शनि धनु राशि छोड़कर मकर में आ जाएंगे वह समय आपके लिए काफी महत्वपूर्ण सिद्ध होगा कई प्रकार के रुके कार्य आपके लिए बनने जा रहे हैं जिसमें विवाह प्रमुख है