मिथुन राशि वालों के लिए साल 2019 नई चुनौतियां लेकर आ रहा है। जहां एक और शनि की दृष्टि लग्न पर है वही राहु और केतु साल 2019 में आपके लग्न और सातवें घर में रहेंगे। बृहस्पति छठे घर में विराजमान रहेंगे। इस तरह आपकी राशि पर राहु केतु और शनि के प्रभाव से यह वर्ष उथल-पुथल से भरा रहेगा। इस वर्ष में आपको तरह-तरह के आश्चर्य देखने को मिलेंगे।

जहां तक शादी की भविष्यवाणी की बात है साल के प्रारंभ में सूर्य बुध और शनि आपकी कुंडली के सातवें घर में बैठे हैं। लग्नेश का कुंडली के सातवें घर में होना इस बात की ओर इशारा करता है कि आप विवाह के विषय में गंभीर हैं परंतु ग्रह स्थिति पूरी तरह से विवाह के लिए अनुकूल नहीं है। इस वर्ष में बृहस्पति विवाह स्थान से एक स्थान पहले विराजमान हैं इसलिए आपका इंतजार थोड़ा लंबा हो सकता है परंतु जो लोग लव मैरिज करना चाहते हैं उनके लिए यह साल संभावनाएं लेकर आ रहा है।

Free Marriage & Career horoscope Reading by Ashok Prajapati.

मिथुन राशि विवाह योग जनवरी 2019

जनवरी के महीने में सूर्य और शनि का एक साथ होना विवाह के लिए उत्तम स्थिति नहीं है। शुक्र पांचवे घर में स्वराशि में है इसलिए रिलेशनशिप में सुधार देखने को मिलेगा परंतु जनवरी के मध्य में शुक्र वृश्चिक राशि में बृहस्पति के साथ विचरण करेंगे जोकि विवाह के लिए उत्तम स्‍थिति नहीं है।

मिथुन राशि विवाह योग फरवरी 2019

फरवरी के महीने में शुक्र की सातवें घर में स्थिति कुछ बेहतर प्रपोजल आपको दिला सकती है परंतु विवाह से अभी भी आप दूर हैं

मिथुन राशि विवाह योग मार्च 2019

मार्च का महीना भी लगभग ऐसा ही रहेगा अर्थात कोई बात सिरे नहीं चढ़ेगी।

मिथुन राशि विवाह योग अप्रैल 2019

अप्रैल का महीना रिलेशनशिप में बदलाव लेकर आएगा। बृहस्पति शनि के साथ होंगे और राहु केतु की स्थिति भी लग्न और सातवें घर में होगी। प्रेम विवाह के लिए मिथुन राशि के जो लोग प्रयास कर रहे हैं, उनके प्रयास सफल हो सकते हैं। अरेंज मैरिज में मिथुन राशि के कुछ लोगों का रिश्ता आगे बढ़ सकता है परंतु मंगल की दृष्टि के चलते विवाह की उम्मीद अभी भी नहीं है।

मिथुन राशि विवाह योग मई 2019

मई के महीने में बृहस्पति वापस वृश्चिक राशि में चले जाएंगे अर्थात सातवां घर बृहस्पति के प्रभाव से मुक्त हो जाएगा इसलिए विवाह की संभावनाएं मिथुन राशि के लोगों के लिए मई के महीने में नहीं है

मिथुन राशि विवाह योग जून 2019

जून के महीने में स्थिति और भी खराब है जब मंगल और राहु लग्न में विराजमान रहेंगे तथा सातवां घर अत्यंत पीड़ित रहेगा। पाप ग्रहों का प्रभाव इतना अधिक है कि शादी के लिए प्रयास भी नहीं करना चाहिए क्योंकि बने बनाए कार्य बिगड़ सकते हैं। मिथुन राशि के लोगों को यही सलाह दी जाती है कि जून के महीने में विवाह संबंधी निर्णय ना लें तो अच्छा रहेगा।

मिथुन राशि विवाह योग जुलाई 2019

जुलाई के महीने में मंगल लग्न स्थान को छोड़कर दूसरे घर में आ जाएंगे और शुक्र की दृष्टि सातवें घर पर होगी। आपको कुछ आशा की किरण दिखाई दे सकती है परंतु फिर भी विवाह के लिए यह योग पर्याप्त नहीं है। कुछ अच्छे रिश्ते आएंगे परंतु वे सभी पर्याप्त उत्तर नहीं देंगे।

मिथुन राशि विवाह योग अगस्‍त 2019

शादी के भविष्यवाणी के लिए अगस्त का महीना कुछ अच्छा माना जा सकता है क्योंकि लग्नेश बुध लग्न  में है इसलिए मिथुन राशि के वह लोग जो प्रेम विवाह करना चाहते हैं अगस्त का महीना उनके लिए सर्वोत्तम है अर्थात लव मैरिज के लिए आपको प्रयास करने प्रारंभ कर देना चाहिए। मंगल की दृष्टि पंचम स्थान पर है इसलिए जल्दबाजी बिल्कुल ना करें धीरज से काम ले तो आपका काम बन सकता है।

मिथुन राशि विवाह योग सितंबर 2019

सितंबर के महीने में शनि और केतु का प्रभाव सातवें घर पर है। अरेंज मैरिज के लिए यह समय उपयुक्‍त नहीं है। ना कोई रिश्ता, ना शादी परंतु प्रेम विवाह के विकल्प खुले हैं।

मिथुन राशि विवाह योग अक्‍तुबर 2019

अक्टूबर का महीना मिथुन राशि वालों के लिए अच्छा है। कुछ रिश्ते ऐसे होंगे जो आपकी उम्मीद को कायम रखेंगे और जिनको लेकर आगे बढ़ा जा सकता है। प्रेम विवाह के लिए तो अक्टूबर का महीना और भी अच्छा है क्योंकि बुद्ध पांचवें घर में विराजमान हैं।

मिथुन राशि विवाह योग नवंबर 2019

नवंबर के महीने में मंगल की दृष्टि सातवें घर पर रहेगी इसलिए विवाह संबंधी मामलों में आपको असफलता देखने को मिलेगी। नवंबर के महीने में ही बृहस्पति का राशि परिवर्तन होगा और बृहस्पति आपकी कुंडली के नौवें घर में आ जाएंगे। बेशक राहु और केतु साथ हैं परंतु विवाह की संभावनाएं नवंबर महीने के पश्चात बढ़ जाएंगी। नवंबर के पश्चात ही आपके शादी के योग बन रहे हैं इसलिए समय का सदुपयोग कीजिए सितारों के अनुसार चलने की कोशिश कीजिए।

मिथुन राशि विवाह योग दिसंबर 2019

दिसंबर के महीने में शुक्र बृहस्पति एक साथ होंगे और सातवां घर काफी बलवान रहेगा। प्रेम विवाह के लिए तो दिसंबर का महीना अत्यंत शुभ है। अरेंज मैरिज के मामलों में भी सुधार देखने को मिलेगा और आपके रिश्ते आगे बढ़ेंगे। विवाह तक बात जा सकती है। शनि का उपाय करते रहें तो विवाह में बाधा नहीं आएंगी।

संक्षेप में इतना ही कहूंगा कि राहु केतु के प्रभाव से लव मैरिज मिथुन राशि के लिए अच्छी है। इसलिए साल 2019 में जो लोग लव मैरिज करना चाहते हैं, उनके लिए संभावनाएं काफी अधिक हैं। अरेंज मैरिज करने वालों को शनि का उपाय करना चाहिए। साल के जिन महीनों में मैंने उम्मीद जताई है, शादी हो सकती है, बस शनि का उपाय करते रहे।