मकर राशि वालों की शादी की भविष्यवाणी साल 2019 में बहुत कुछ कहती है। राहु और केतु की स्थिति से जहां लव मैरिज की भविष्यवाणी बन रही है, वही शनि के बारहवें घर में विराजमान रहने से अधिकतम जगह पर आपका समय नष्ट होगा। बृहस्पति की दृष्टि से आपके काम बनेंगे तो मंगल बार-बार शादी में व्यवधान उपस्थित करने के लिए तैयार है। शेष अन्य ग्रहों का योगदान भी सहायक होगा इसलिए विवाह की भविष्यवाणी मकर राशि वालों के लिए साल 2019 में शुभ है।

मकर राशि विवाह योग जनवरी 2019

जनवरी के महीने में सातवें घर में राहु विराजमान है अचानक कुछ ऐसा होगा जिससे कि आप अपने प्रेम संबंधों को नई दिशा देंगे। उम्मीद है कि जनवरी में आपका काम बन जाएगा।

मकर राशि विवाह योग फरवरी 2019

फरवरी के महीने में सूर्य के कारण केतु का बल क्षीण हो जायेगा। जनवरी के महीने के मध्य में ही यह सब हो जाएगा परंतु फरवरी के मध्य तक सूर्य का असर अधिक होने से विवाह संबंधी कार्य दिशा नहीं पकड़ पाएंगे इसलिए फरवरी का महीना शादी की भविष्यवाणी के लिए उत्तम नहीं है। फरवरी के अंत में सूर्य कुंडली के दूसरे घर में चले जाएंगे, बुध का साथ भी होगा। यह स्थिति विवाह के लिए उत्तम वातावरण तैयार करेगी।

Free Marriage & Career horoscope Reading by Ashok Prajapati.

मकर राशि विवाह योग मार्च 2019

मार्च के महीने में मंगल की दृष्टि सातवें घर पर रहेगी जहां राहु मंगल से पीड़ित हो जाएगा। बृहस्पति जो कि विवाह के लिए बहुत अच्छा ग्रह माना जाता है उस पर भी मंगल की दृष्टि होगी। इसलिए विवाह संबंधी भविष्यवाणी मकर राशि वालों के लिए मार्च के महीने में अच्छी नहीं है। सलाह है कि मार्च के महीने में आपको शादी संबंधी कार्यों से विराम ले लेना चाहिए।

मकर राशि विवाह योग अप्रैल 2019

अप्रैल के महीने में ग्रह स्थिति काफी बदली हुई है परंतु मंगल का दबाव बृहस्पति पर होने से इस महीने में भी कोई खास उम्मीद नहीं है। कुंडली के दूसरे घर में विराजमान बुध, शुक्र विवाह संबंधी माहौल अवश्‍य तैयार करेंगे परंतु कोई ऐसा रिश्ता नहीं होगा जिसे लेकर आप विवाह का निर्णय ले सकें। आपका मानसिक संतुलन डोलता रहेगा, एक तरह की कन्फ्यूजन की स्थिति बनी रहेगी।

मकर राशि विवाह योग मई 2019

मई के महीने में मकर राशि की शादी की भविष्यवाणी विवाह के लिए उत्तम है, आपको सफलता मिल सकती है। सलाह है वाणी पर नियंत्रण रखें, धैर्य रखें, इसके साथ-साथ आपको जल्दबाजी की प्रवृत्ति से भी दूर रहना होगा। बृहस्पति का आशीर्वाद आपके साथ है इसलिए आगे बढ़े, नि:संदेह यह महीना अच्छा है।

मकर राशि विवाह योग जून 2019

जून के महीने में मंगल की दृष्टि बृहस्पति पर नहीं होगी, शुक्र भी चौथे घर में है, जो खुशियों का स्थान माना जाता है। सूर्य पंचम में कुछ खास नहीं करेंगे परंतु उपरोक्त सभी ग्रहों की स्थितियों का निचोड़ यही है कि जून के महीने में यदि शादी संबंधी कोई फैसला लेते हैं तो आप भाग्यशाली साबित होंगे।

मकर राशि विवाह योग जुलाई 2019

जुलाई के महीने में आपकी शादी की भविष्यवाणी जरा भी अनुकूल नहीं है। मंगल सातवें घर में हैं और नीच राशि में है। इसलिए सलाह है कि इस महीने में विवाह संबंधी कार्यों में इंटरेस्ट ना लें तो अच्छा है।

मकर राशि विवाह योग अगस्‍त 2019

अगस्त के महीने में मंगल के साथ सूर्य की स्थिति भी कुंडली के सातवें घर में है। अगस्त के मध्य तक शादी का कोई योग नहीं है परंतु अगस्त की 20 तारीख के पश्चात अचानक वातावरण आपके लिए अनुकूल हो जाएगा। इसलिए शादी संबंधी कार्य आपके पक्ष में रहेंगे।

मकर राशि विवाह योग सितंबर 2019

सितंबर के महीने में शादी की भविष्यवाणी लगभग पिछले महीने जैसी ही है इसलिए अपनी ओर से कोई कसर ना छोड़ें।

मकर राशि विवाह योग अक्‍तुबर 2019

अक्टूबर का महीना शादी संबंधी कार्यों के लिए मकर राशि वालों के लिए अति उत्तम है। सूर्य नवम भाव में, बुध दसवें घर में और ग्‍यारहवें घर में बृहस्पति शादी संबंधी कार्यों में आपको सफलता दिलाने के लिए पर्याप्त है। ग्रह स्थिति में कोई कमी नहीं है अपनी ओर से प्रयास जारी रखें।

मकर राशि विवाह योग नवंबर 2019

नवंबर के महीने में तीन ग्रहों का योगदान कह रहा है कि कोई अच्छी खबर आने वाली है। यह खुशखबरी शादी से संबंधित भी हो सकती है। इसलिए प्रयास करें, सफलता अवश्य मिलेगी। नवंबर का महीना भी शादी के लिए उत्‍तम है।

मकर राशि विवाह योग दिसंबर 2019

दिसंबर के महीने में मंगल आपकी कुंडली के दसवें घर में है। प्रेम विवाह के लिए यह समय उत्तम नहीं है क्‍योंकि बृहस्पति ने राशि परिवर्तन कर लिया है और शनि, राहु और केतु के प्रभाव में आ गए हैं इसलिए सलाह है कि दिसंबर के महीने में शादी का विचार भी ना करें।

मकर राशि वालों की शादी का समय आ गया है। साल 2019 में अधिकतर शादी के योग आपके लिए अनुकूल है। जो लोग लव मैरिज करना चाहते हैं मार्च के अंत तक उनके लिए यह समय अनुकूल है क्‍योंकि उसके पश्चात आपको अवसर नहीं मिलेंगे।