धनु राशि के वर्तमान ग्रह थोड़े खराब चल रहे हैं यदि शादी की भविष्यवाणी की बात करें तो साल 2019 में बृहस्पति से उम्मीदें हैं लेकिन लग्‍न में स्‍थित शनि विवाह में देरी दर्शा रहा है, शेष ग्रह भी शादी के लिए समय को प्रतिकूल बना रहे हैं।

धनु राशि विवाह योग जनवरी 2019

जनवरी महीने में बृहस्पति बुध के साथ द्वादश स्‍थान में स्थित है तथा शनि और सूर्य कुंडली के पहले घर में हैं। इसका अर्थ यह है कि , विवाह की दूर-दूर तक कोई संभावना नहीं है। केतु की दूसरे भाव में उपस्‍थिति भी कोई सकारात्‍मक संकेत नहीं दे रही है। परिवार में सबकी रजामंदी और फाइनेंस की स्थिति देखकर ही विवाह किया जाता है। सलाह है कि थोड़ा इंतजार करें दरअसल राहु और केतु अप्रैल महीने में राशि परिवर्तन करने वाले हैं। इसलिए जनवरी महीने में शादी के लिए प्रोग्राम बनाना ठीक है परंतु शादी अभी दूर है।

Free Marriage & Career horoscope Reading by Ashok Prajapati.

धनु राशि विवाह योग फरवरी 2019

फरवरी के महीने में भी ग्रहों में कोई विशेष परिवर्तन नहीं है। इसलिए शादी की भविष्‍यवाणी के अनुसार आपकी शादी में अभी देर है। मंगल की दृष्टि गुरु पर रहेगी जिसके चलते विवाह में बाधाएं उत्पन्न होगी और शादी के योग भी नहीं है।

धनु राशि विवाह योग मार्च 2019

मार्च के महीने में बुध का संचार अपनी नीच राशि में रहेगा लेकिन बृहस्पति की दृष्‍टि बुध पर बरकरार रहेगी परन्‍तु बृहस्पति के अंदर वह शुभता नहीं है जो शादी लायक स्‍थितियों का निर्माण करें। शादी का कोई भी प्रस्‍ताव आगे नहीं बढेगा। मार्च का महीना भी आपके लिए पिछले दो महीनों जैसा ही रहेगा।

धनु राशि विवाह योग अप्रैल 2019

अप्रैल के महीने में बृहस्पति राशि परिवर्तन करके कुंडली के पहले घर में चले जाएंगे लेकिन साथ ही राहु कुंडली के सातवें घर में विचरण करेंगे। यह प्रेम विवाह के लिए अति उत्‍तम समय हैं। जिन लोगों की धनु राशि है और विवाह के लिए इंतजार कर रहे है। इस महीने उनका इंतजार समाप्‍त होगा। इस महीने अचानक आपकी शादी संपन्‍न हो सकती है।

धनु राशि विवाह योग मई 2019

मई के महीने में बृहस्‍पति वक्री होकर कुंडली के बारहवें घर में चले जाएंगे। यह ग्रह स्‍थिति इस बात की ओर इशारा कर रही है कि धनु राशि के लोगों की विवाह की बनी बनाई बात बिगड सकती है। इसलिए विवाह की भविष्‍यवाणी अनुकूल नहीं हैं।

धनु राशि विवाह योग जून 2019

जून के महीने में मंगल कुंडली के सातवें घर में राहु के साथ होंगे जिसके चलते परिवार का माहौल अशांत रहेगा। ऐसे में विवाह योग का सर्वथा अभाव रहेगा। जून के महीने में शादी की भविष्‍यवाणी निराश करने वाली ही है। क्‍योंकि बृहस्पति राशि परिवर्तन करके वापस वृश्चिक राशि में आ गए हैं। इसलिए शादी जैसा बड़ा फैसला लेना अभी आप के पक्ष में नहीं रहेगा।

धनु राशि विवाह योग जुलाई 2019

जुलाई के महीने में पहले 15 दिन तक सप्‍तम स्‍थान पर सूर्य का प्रभाव रहने से विवाह योग में बाधाएं उत्‍पन हो रही है। अगर आपको लगता है कि रिश्ता पक्का हो सकता है तो इस समय कोई भी निर्णय न लें क्‍योंकि लिया गया निर्णय गलत साबित हो सकता है। थोडा सा इंतजार करें।

धनु राशि विवाह योग अगस्‍त 2019

अगस्त के महीने में शादी की भविष्‍यवाणी अच्‍छे संकेत दे रही है। इस महीने में बुध धनु  राशि के सप्‍तम स्‍थान में विराजमान है। इस महीने में आपकी शादी हो सकती है अगर ऐसा नहीं होता है तो कम से कम रिश्‍ता तो पक्‍का हो सकता है। प्रेमी जोडों के लिए यह महीना अच्‍छा है।

धनु राशि विवाह योग सितंबर 2019

सितंबर के महीने में आपकी कुंडली के नवम स्‍थान पर कई ग्रहों का प्रभाव है, अच्‍छे रिश्‍ते आएगें और आपके पास काफी विकल्‍प होंगे। रिश्‍ता पक्‍का हो सकता है। सितम्‍बर में शादी की भविष्यवाणी सुखद है।

धनु राशि विवाह योग अक्‍तुबर 2019

अक्टूबर के महीने में धनु राशि के लोगों की शादी की भविष्यवाणी उन लोगों के लिए अनुकूल है जो प्रेम विवाह करना चाहते है।

धनु राशि विवाह योग नवंबर 2019

नवंबर के महीने में 3  शुभ ग्रहों का प्रभाव धनु राशि की कुंडली के बारहवें स्‍थान पर रहेगा और नवंबर महीने के अंत में बृहस्पति की दृष्‍टि भी आपकी कुंडली के सप्‍तम स्‍थान पर रहेगी। यह ग्रह स्‍थिति आपके लिए शादी के शुभ योगों का निर्माण कर रही है। शादी की भविष्यवाणी कहती है कि आपकी शादी इस माह में हो सकती है।

धनु राशि विवाह योग दिसंबर 2019

दिसंबर का महीना भी आपके लिए शादी के लिहाज से महत्‍वपुर्ण रहने वाला है। यदि आपका रिश्‍ता पहले ही पक्‍का हो चुका है तो इस महीने में शादी के बलवान योग है।

जहां तक अरेंज मैरिज का प्रश्न है साल 2019 धनु राशि के लिए अच्छा नहीं है और शादी की संभावना काफी कम है परंतु लव मैरिज की भविष्यवाणी कहती है कि इस वर्ष में मार्च के बाद संभावनाएं है।