तुला राशि वालों के लिए आगामी वर्ष बृहस्पति अति शुभ रहेंगे। इसके अतिरिक्त शनि की स्थिति भी अच्छी है। तीसरे घर का शनि, दूसरे घर का बृहस्पति और अप्रैल महीने से मिथुन राशि का राहु और धनु राशि का केतु ये सभी ग्रह शुभ स्थिति में है। इसलिए साल 2019 आपके लिए एक बेहद शुभ समय साबित होने वाला है

तुला राशि विवाह योग जनवरी 2019

जनवरी के महीने में लग्नेश शुक्र लग्न में विराजमान हैं जो आपको हर तरह से हावी और प्रभावी बना रहा है। कुंडली का दूसरा घर गुरु और बुध से युक्त है, बुध और गुरु की यह स्थिति आपको वाक पटु और सभ्य बना रही है। आप अपनी बात को प्रभावित तरीके से रख पाएंगे। शादी के लिए जनवरी का महीना उत्तम है। फिर वह चाहे लव मैरिज हो या अरेंज, आपको सफलता मिल सकती है। अधिकतर तुला राशि के लोगों की शादी की भविष्यवाणी यही इशारा कर रही है कि आपका विवाह निकट है।

Free Marriage & Career horoscope Reading by Ashok Prajapati.

तुला राशि विवाह योग फरवरी 2019

फरवरी के महीने में शुक्र कुंडली के तीसरे घर में शनि के साथ विराजमान होंगे। गुरु की स्थिति दूसरे घर में अच्छी है। मंगल आपके विरोधियों को शांत करने के लिए छठे घर में विराजमान हैं और आपके लिए सफलता के संकेत भी दे रहा हैं। इसलिए शादी का विचार कर रहे तुला राशि के लोग फरवरी में सफलता प्राप्त करेंगे।

तुला राशि विवाह योग मार्च 2019

मार्च के महीने में आपकी कुंडली के सातवें घर में मंगल के आ जाने से विवाह के योग प्रबल हो जाएंगे। परंतु मार्च का महीना थोड़े सरप्राइज़ लेकर आएगा। परिवार में आपके निजी फैसलों को लेकर कलह उत्पन्न हो सकता है। अर्थात आपके परिवार का माहौल मार्च के महीने में उतना अच्छा नहीं रहेगा। आपके मुंह से निकली किसी बात का असर आपके रिश्ते पर पड़ सकता है। इसलिए सावधानी रखें शेष अन्‍य ग्रह और स्‍थिति अनुकूल है।

तुला राशि विवाह योग अप्रैल 2019

अप्रैल के महीने में मंगल आपकी कुंडली के आठवें घर में होगा और बृहस्पति दूसरे घर को छोड़कर तीसरे घर में आ जाएगा। परिवार में असमंजस की स्थिति बन जाएगी और आप विवाह का फैसला नहीं कर पाएंगे। हालांकि विवाह के योग बने हुए हैं परंतु किसी ना किसी कारण  विवाह में देरी उत्पन्न हो जाएगी।

तुला राशि विवाह योग मई 2019

मई के महीने में बृहस्पति वक्री होकर कुंडली के दूसरे घर में वापस आ जाएगा। उच्च राशि में सूर्य की स्थिति आपके विवाह के प्रबल योग बना रही है। इसलिए अप्रैल का महीना विवाह के लिए उत्तम है आपकी शादी की भविष्यवाणी सही है।

तुला राशि विवाह योग जून 2019

जून के महीने में शुक्र की स्थिति मेष राशि में होने से माह की शुरुआत अच्छी हैं परंतु शुक्र के बृषभ राशि में जाने के पश्चात आपके विवाह की बातचीत अटक सकती है। दूसरी और राहु और केतु की स्थिति प्रेम विवाह के लिए अनुकूल माहौल बना रही है।

तुला राशि विवाह योग जुलाई 2019

जुलाई का महीना तुला राशि वालों के लिए उतना अच्छा साबित नहीं होगा। यदि विवाह की बात करें तो आपको विवाह में बाधाओं का सामना करना पड़ेगा। इस समय में बातचीत आगे बढ़ाई नहीं जा सकती है क्योंकि सातवें घर का स्वामी नीच राशि में है। जब तक मंगल कर्क राशि में है तब तक आपके विवाह संबंधी सभी कार्य अधूरे रहेंगे।

तुला राशि विवाह योग अगस्‍त 2019

अगस्त के महीने की शुरुआत लगभग पहले जैसी है अर्थात आपकी शादी की भविष्यवाणी कहती है कि शादी की तारीख पक्की होने में अड़चन पैदा होगी और आप किसी निष्कर्ष तक नहीं पहुंच पाएंगे। परंतु 10 अगस्त के पश्चात मंगल के सिंह राशि में आ जाने से विवाह के लिए जो देरी हो रही थी, वह दूर हो जाएगी, गलतफहमियां दूर होंगी और नए सिरे से बात आगे बढ़ेगी।

मंगल सप्तमेश है और इस महीने के मध्य में अस्त हो जाएगा, इसके साथ साथ शुक्र भी अस्त है। विवाह के मुहूर्त इस समय उपलब्ध नहीं है परंतु जो लोग प्रेम विवाह करना चाहते हैं, जिन्हें मुहूर्त से कुछ लेना-देना नहीं है उनका विवाह अगस्त के महीने में संभव है।

तुला राशि विवाह योग सितंबर 2019

सितंबर का महीना तुला राशि वालों के लिए काफी रोचक समाचार लेकर आ रहा है। इस महीने में आपको दूसरों की शादियां होने का समाचार मिलेगा अर्थात आप दूसरों की शादी या समारोह में अधिक समय व्यतीत करेंगे। आपकी अपनी शादी मंगल के अस्त होने के चलते अटकी रहेगी।

इस माह के मध्य में सूर्य मंगल को छोड़कर दूसरी राशि में प्रवेश करेगा। इससे इस महीने के अंत शादी के योग बनेंगे। आपकी शादी की भविष्यवाणी यही कहती है कि सितंबर माह की 16 तारीख के बाद का समय उत्तम है।

तुला राशि विवाह योग अक्‍तुबर 2019

आपकी शादी की भविष्यवाणी अक्टूबर के महीने में अच्छी नहीं है। ऐसे समय में आप पर दबाव अधिक होगा, अच्छे रिश्ते कम आएंगे और आप किसी निर्णय तक नहीं पहुंच पाएंगे। इस समय में आपको विवाह संबंधी निर्णय नहीं लेना चाहिए।

तुला राशि विवाह योग नवंबर 2019

नवंबर के महीने में मंगल की स्थिति बारहवें घर में है और सूर्य की दृष्टि भी आपकी कुंडली के सातवें घर पर है। नवंबर के मध्य में सूर्य बृश्चिक राशि में आएगा और मंगल तुला राशि में आ जाएगा। बृहस्पति का राशि परिवर्तन भी नवंबर के महीने में ही होगा। कुल मिलाकर मिले-जुले परिणाम हो सकते हैं अर्थात शादी के लिए योग उत्पन्न होने के बावजूद आपका दिमाग कंफ्यूज रहेगा। आप किसी निर्णय तक नहीं पहुंच पाएंगे हालांकि शादी के योग बने हुए हैं फिर भी आप असमंजस की स्थिति में रहेंगे।

तुला राशि विवाह योग दिसंबर 2019

दिसंबर के महीने में मंगल तुला राशि में विचरण करेगा। बृहस्पति, राहु-केतु तथा शनि द्वारा निर्बल हो जाएगा। अपनी राशि में होने के बावजूद बृहस्पति अभी कमजोर है। कमजोर बृहस्पति की दृष्टि सातवें घर को फायदा नहीं पहुंचाएगी। आपकी शादी की बात तक भी नहीं होगी। जो लोग शादी के लिए इंतजार कर रहे हैं उन्हें अभी रुकना पड़ेगा।

यदि लव मैरिज की बात करें तो राहु-केतु अप्रैल महीने में आपके लिए अनुकूल होने वाले हैं। बृहस्पति पहले से अनुकूल है, शनि की दृष्टि कुंडली के पांचवे घर पर पूरा वर्ष बनी रहेगी। लव मैरिज के लिए माहौल अच्छा है परंतु जिन महीनों में शादी की भविष्यवाणी अच्छी नहीं है, उन महीनों में सावधान रहना चाहिए।