आपकी कुंडली का पहला घर जुड़ा है आपके शरीर से आपकी पर्सनैलिटी से और आपके स्वभाव से आप की वेशभूषा आदतें और आपके गुण अवगुण यहीं से कंट्रोल होते हैं.

जहां मैं आपको पहले घर को एक्टिवेट करने के कुछ उपाय बता रहा हूं.

एक्टिवेट करना माने कुंडली के पहले घर से संबंधित शुभ फलों में वृद्धि करना.

हम अपने जीवन में कभी कभी किसी खास आदत के गुलाम हो जाते हैं जिस से छुटकारा पाना या तो हम चाहते नहीं या फिर कोशिश नहीं करते.

मुझे कुछ बुरी आदतें थी जैसे कि रात को दही खाना।

सोते समय किताब पढ़ने की आदत।

सिगरेट की आदत।

बुरी आदत के हमेशा बुरे ही परिणाम होते हैं परंतु यदि आप अपने आप को बदलने की क्षमता रखते हैं तो आप अपनी कुंडली के पहले धर को एक्टिवेट आसानी से कर पाएंगे।

कुंडली के पहले घर के एक्टिवेट होने से सम्मान मिलता है पद वृद्धि होती है लोगों की नजर में आपकी एक सकारात्मक छवि का निर्माण होता है और सब से बढ़ कर आप अपने स्वास्थ्य की रक्षा कर पाते हैं।

आत्मविश्वास इच्छाशक्ति सभी कुछ आश्चर्यजनक रूप से प्रभावित होते हैं।

यदि आपको जीवन में यश चाहिए तो एक लिस्ट बनाइये अपनी इन आदतों की जिन्हें आप बदलना चाहते हैं अपनी पर्सनैलिटी में सुधार के लिए यदि कुछ कर सकते हैं तो अवश्य कीजिए।

नीचे कुछ बिंदु दे रहा हूं इन पर आप गौर कर सकते हैं.

क्रोध पर नियंत्रण रखना शुरू कीजिए शुरुआत में सफलता नहीं मिलेगी परंतु कुछ दिनों में आपको एहसास होगा कि आप अपने क्रोध को पीना सीख गए हैं.

जितना अधिक हो सके व्यस्त रहें मैंने देखा है जिनका पहला घर एक्टिवेट होता है वह अत्यधिक व्यस्त रहते हैं. उदाहरण के लिए यदि आपके पास यश है आप की प्रसिद्धि अधिक है तो आप फ्री नहीं है बल्कि अत्यधिक व्यस्त हैं

अपने व्यक्तित्व को जटिल की अपेक्षा सरल बनाएं लोगों को आसानी से समझ में आ जाने वाला व्यक्तित्व. उदाहरण के लिए एक एक्टर अपनी छवि दुनिया में बनाता है असल में बनावटी होना बुरा नहीं है बुरा वह है जो लोगों की समझ में ना आए

जितना अधिक हो सके लोगों से पूछिए आप को मुझ में क्या बुरा नजर आता है कोई कहेगा कि आपका क्रोध तो कोई कहेगा मुंह पर खरी खोटी सुना देना तो कोई यह भी कह सकता है कि बात बात में झूठ बोलना तत्पर है यह है कि आपको अपनी बुराई सुनना है और उस पर काम करना है ताकि लोगों की यह शिकायत दूर हो सके.

पहले घर को एक्टिवेट करने के फायदे.

इसके फायदे जानकर आप दंग रह जाएंगे क्योंकि पहला घर जब एक्टिवेट होता है तो व्यक्ति प्रसिद्धि प्राप्त करता है रातों-रात लोगों की नजरों में आ जाता है जितने अधिक लोग आपको जानते हैं उतना ही अधिक एक्टिव आपका कुंडली का पहला घर होता है और यदि कोई व्यक्ति खास है तो बिना पहले घर के एक्टिवेट होने के वह खास नहीं है