कन्या राशि के लोगों के लिए शादी की भविष्यवाणी साल 2019 में ढेर सारी उम्मीदें लेकर आ रही है बृहस्पति तीसरे घर में विराजमान है और पूरे वर्ष रहेंगे शनि की स्थिति चौथे घर में रहेगी राहु और केतु का राशि परिवर्तन मिथुन और धनु में होने से दसवीं और चौथे घर में राहु और केतु विराजमान रहेंगे यह सारी ग्रह स्थिति विवाह आदि के लिए अनुकूल माहौल बना रही है प्रेम विवाह की बात हो या अरेंज मैरिज की साल 2019 सब के लिए कुछ ना कुछ उम्मीद लेकर आ रहा है तो आइए जानते हैं जनवरी से लेकर दिसंबर तक हर माह का शादी योग कन्या राशि के लिए।

कन्या राशि विवाह योग जनवरी 2019

जनवरी के महीने में मंगल सातवें घर में विराजमान हैं इसलिए जनवरी का पूरा महीना शादी के लिए अनुकूल नहीं है कन्या राशि के वे लोग जो शादी के लिए उत्सुक हैं उन्हें जनवरी में रिश्ता पक्का करने से बचना चाहिए फरवरी माह में मंगल का राशि परिवर्तन होगा और बृहस्पति की दृष्टि मीन राशि पर होगी यह मीन राशि आपकी कुंडली के सातवें घर में पढ़ती है जो विवाह के लिए माना जाता है

Free Marriage & Career horoscope Reading by Ashok Prajapati.

कन्या राशि विवाह योग फरवरी 2019

मंगल के सातवां घर छोड़ने के तुरंत पश्चात विवाह के योग फरवरी में बन जाएंगे फरवरी की 10 तारीख के पश्चात विवाह आदि के लिए आपको प्रयास करना चाहिए।

कन्या राशि विवाह योग मार्च 2019

मार्च के महीने में शादी की भविष्यवाणी कन्या राशि वालों के लिए थोड़ी प्रतिकूल है क्योंकि बुध मीन राशि में आपकी कुंडली के सातवें घर में आ जाएंगे मीन राशि बुध के लिए नीच राशि है इसलिए शादी के जो प्रस्ताव आपके पास हैं उनसे बेहद सावधानी के साथ व्यवहार करें क्योंकि मार्च के महीने में संबंध बिगड़ सकते हैं।फिर भी इस माह के मध्य में कुंडली का सातवां घर बुध के प्रभाव से मुक्त हो जाएगा और विवाह के योग बन जाएंगे।

कन्या राशि विवाह योग अप्रैल 2019

अप्रैल के महीने में सूर्य की स्थिति सातवें घर पर होगी और माह के मध्य में बुध और शुक्र की स्थिति साथ में घर पर रहेगी यह समय अनेक प्रकार के उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा अप्रैल के महीने में आपको शादी के लिए अधिक उम्मीद नहीं रखनी चाहिए फिर भी शुक्र के उच्च राशि में विचरण से कुछ अच्छे रिश्ते आपके पास अवश्य आएंगे यदि आप पहले से रिलेशनशिप में हैं तो उसमें अनेक उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगी आपको सावधान रहना चाहिए।

कन्या राशि विवाह योग मई 2019

मई के महीने में शादी की भविष्यवाणी कन्या राशि वालों के लिए खास है माह के प्रारंभ में ग्रह थोड़े प्रतिकूल है परंतु पहले सप्ताह के व्यतीत हो जाने के पश्चात चीजें आपके पक्ष में होनी शुरू हो जाएंगी और आप अपने आप को बेहद भाग्यशाली महसूस करेंगे शादी रिलेशनशिप आदि मामलों में आपको बेहतरी की उम्मीद करनी चाहिए।

कन्या राशि विवाह योग जून 2019

जून के महीने में आपकी कुंडली का सातवां घर किसी भी प्रकार के दुष्प्रभाव से मुक्त रहेगा इसलिए रिलेशनशिप सामान्य से अच्छे रहेंगे आप भाग्यशाली बने रहेंगे।

कन्या राशि विवाह योग जुलाई2019

जुलाई माह में कन्या राशि के लिए शादी की भविष्यवाणी यही है कि उनकी शादी का समय निकट आ गया है केवल परिवार में थोड़े मतभेद हैं उन्हें दूर करने का प्रयास करना चाहिए क्योंकि मंगल जो नीच राशि में है उसकी दृष्टि आपके परिवार पर है।

कन्या राशि विवाह योग अगस्त 2019

अगस्त के महीने में आपकी शादी की भविष्यवाणी पहले जैसी है अधिकतर ग्रह लाभ का संकेत दे रहे हैं मंगल नीच राशि में होने से थोड़ी दुविधा आपके मन में है जिसे आप अपने परिवार के साथ बांटना चाहते हैं परंतु उसका मौका नहीं मिलेगा इस माह के मध्य में मंगल जब सिंह राशि में प्रवेश करें तो आपकी शादी के योग जो बने हुए थे अब वे मंद पड़ जाएंगे अर्थात आपको जो कुछ करना है इस माह के मध्य तक कर ले इसके पश्चात विवाह योग काफी दिनों के लिए मंद पड़ जाएगा।

कन्या राशि विवाह योग सितंबर 2019

सितंबर का महीना मंगल सिंह राशि में रहने से बृहस्पति और आपकी कुंडली का सातवां घर पीड़ित है इसलिए विवाह का योग नहीं है ऐसे समय में आपको विवाह का निर्णय नहीं लेना चाहिए इसके अतिरिक्त यह अन्य खर्चों वाला समय है इस समय में आपको आर्थिक रूप से कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

कन्या राशि विवाह योग अक्टूबर 2019

कन्या राशि के लिए अक्टूबर का महीना शादी की भविष्यवाणी के बारे में अच्छा नहीं है मंगल के साथ साथ शुक्र और सूर्य भी अनुकूल नहीं है इस माह में शुक्र अस्त रहेगा और मंगल की दृष्टि साथ वें घर पर बनी रहेगी इसलिए शादी के लिए अच्छा समय नहीं है।

कन्या राशि विवाह योग नवंबर 2019

नवंबर के महीने में सूर्य आपकी कुंडली के दूसरे घर में नीच राशि में बैठा है तथा शनि और मंगल का परस्पर एक दूसरे के साथ वेयर है जो इस माह के शुरुआती कुछ दिनों तक रहेगा इसके पश्चात मंगल कुंडली के दूसरे घर में प्रवेश करेगा जो परिवार से संबंधित है आपके परिवार का माहौल शादी के लिए अभी तैयार नहीं है इसमें वक्त लगने वाला है परंतु नवंबर माह के मध्य में बृहस्पति तीसरा घर छोड़कर चौथे घर में आ जाएंगे और शनि से पीड़ित हो जाएंगे आपके विवाह का योग अब और भी कमजोर हो जाएगा।

कन्या राशि विवाह योग दिसंबर 2019

शादी की भविष्यवाणी यही कहती है कि दिसंबर के महीने में भी बृहस्पति शनि द्वारा पीड़ित है राहु और केतु भी साथ हैं यह शादी के लिए कतई अच्छा नहीं है दिसंबर का महीना भी शादी की भविष्यवाणी नहीं करता।

जहां तक लव मैरिज प्रेम विवाह की बात है कन्या राशि के वह लोग जो शादी के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं और विशेषकर लव मैरिज के लिए मौका देख रहे हैं उनकी कुंडली में प्रेम विवाह का योग इस वर्ष में नहीं है प्रेम विवाह में अनेक बाधाएं हैं अधिक प्रयास करने पर आपके संबंधों पर असर पड़ सकता है इसलिए सावधान रहना चाहिए।