आज 21 अप्रैल 2019 का राशिफल आपके सामने है परंतु जो बात मैं हर बार कहता हूँ आपको अपनी जन्म राशि का ज्ञान होना चाहिए

मेष राशि आज का राशिफल

मेष राशि वालों के लिए आज का दिन भी सुबह 11.00 बजे के बाद परेशानी भरा ही है। ग्रहों के अनुसार आपके पेट में खराबी रहेगी। आपके घर का माहौल भी कुछ खास अच्छा नहीं है। घर में उथल-पुथल और अशांति का माहौल रहेगा। कोर्ट, कचहरी, सरकारी कार्यों में नुकसान होगा। आपके जो कार्य लगभग पूरे होने वाले थे उनमे विघ्न पैदा होगा।   

वृष राशि आज का राशिफल

21 अप्रैल का दिन वृषभ राशि वालों के लिए सुबह 11.00 बजे से पहले अच्छा नहीं है। उन्हे शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है। आपका मन कुछ भी काम करने में नहीं लगेगा और कोई कार्य पूर्ण होगा भी नहीं। मानसिक परेशानी बनी रहेगी। लेकिन 11.00 बजे के पश्चात पार्टनर के सहयोग से आपकी सारी मुश्किलें दूर हो जाएंगी। लेकिन परिवार में अशांति का माहौल बना रहेगा जिस कारण से आपका मन घर में नहीं लगेगा।  

मिथुन राशि आज का राशिफल

मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन सुबह 11:00 बजे से पहले शुभ है। आपको जो भी कार्य करने हैं उन्हे सुबह 11.00 बजे से पहले निपटा ले। 11.00 बजे के बाद कोई नया कार्य न करें, शत्रुओं से सावधान रहें। धन हानि के योग है इसलिए यदि संभव हो तो खर्च को अगले दो दिनों के लिए टाल दे। परिवार में अशांति का माहौल रहेगा।

कर्क राशि आज का राशिफल

कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन सुबह 11:00 बजे से पहले शुभ है। आपका मन प्रसन्न रहेगा। सब कुछ ठीक होगा। परंतु 11.00 बजे के बाद आप कोई गलती कर सकते हैं, जिसके कारण आपको खामियाजा भुगतना पड़ेगा। अचानक धन हानि के योग है। प्रेम संबंधों में गिरावट होगी। विद्यार्थियों को अध्ययन से अरुचि होगी।

सिंह राशि आज का राशिफल

सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन सुबह 11:00 बजे से पहले शुभ है। यात्रा के कारण थकान होगी। ग्रहों के अनुसार आपको कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। अपने अधीनस्थों को जो भी कार्य देंगे, वो आपकी उम्मीद के अनुसार कार्य करेंगे। परंतु 11.00 बजे के पश्चात ग्रह अनुकूल नहीं है इसलिए बनते कार्यों में विघ्न उपस्थित होगा। यात्रा को अभी दो-तीन दिन के लिए टाल दीजिए।

कन्या राशि आज का राशिफल

ग्रहों के हिसाब से 21 अप्रैल का दिन 11:00 बजे से पहले कन्या राशि वालों के लिए धन लाभ का है। परिवार में बहुत अच्छा खुशी का माहौल है। लेकिन 11.00 बजे के पश्चात मित्रों, रिश्तेदारों से बैर, विरोध होगा। आपको कार्यो में असफलता मिलेगी। किसी भी काम में आपका मन नहीं लगेगा। धन हानि की संभावना है। व्यर्थ की यात्रा हो सकती है।   

तुला राशि आज का राशिफल

ग्रहों के हिसाब से तुला राशि के लोगों के लिए आज का दिन बहुत व्यस्तता भरा और काम का बोझ रहेगा। यदि नौकरी में है तो कार्यालय में प्रसन्नता का माहौल रहेगा। कार्यालय में अपने उच्च अधिकारियों के साथ अनुकूलता रहेगी। परंतु 11:00 बजे के पश्चात सावधानी रखें क्योंकि धन हानि की योग हैं। नुकसान हो सकता है, परेशानी हो सकती है। यदि आपकी पदोन्नति का आदेश निकलने वाला है तो उसमे बाधा उत्पन्न हो सकती है। आपकी परफॉर्मेंस खराब रहेगी।

वृश्चिक राशि आज का राशिफल

ग्रहों के अनुसार आज का दिन अच्छा नहीं है। सुबह 11:00 बजे तक हानि, परेशानी का माहौल रहेगा। लेकिन 11.00 बजे के पश्चात आप कोई ऐसा काम कर देंगे जिसका आपको कोई फल नहीं मिलेगा। आपका समय व्यर्थ में नष्ट होगा। इन कारणों से आपकी प्रतिष्ठा में कमी आएगी। भाग्य में अवरोध पैदा होंगे।

धनु राशि आज का राशिफल

ग्रहों के अनुसार, धनु राशि वालों के लिए 21 अप्रैल को 11:00 बजे तक समय बहुत अच्छा है। यदि आपका धन कहीं रुका हुआ है तो वह आपको मिलेगा। आपकी वित्तीय स्थिति अच्छी रहेगी। परंतु 11.00 बजे के बाद समय अच्छा नहीं है, व्यर्थ में खर्च होगा, बिना किसी बात के परेशानी होगी। आपको चिंता, तनाव, निद्रा और शत्रु बाधा इत्यादि समस्याएँ होगी। आपको ऐसी जगह की यात्रा करनी पड़ेगी, जहां का माहौल आपके अनुकूल नहीं होगा।

मकर राशि आज का राशिफल

ग्रहों के अनुसार, मकर राशि वालों के लिए आज का दिन 11:00 बजे तक अति उत्तम है। आज आपके कार्य बनने वाले है, कामकाज की दशा ठीक रहेगी। लेकिन 11.00 बजे के बाद पत्नी या जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है, जिसके कारण आपके घर में वैमनस्य उत्पन्न होगा। धन नुकसान के भी योग है।  

कुम्भ राशि आज का राशिफल

ग्रहों के अनुसार, आज का दिन कुंभ राशि वालों के लिए अच्छा है। आपका रुझान धार्मिक कार्यों की तरफ रहेगा। आपके कामकाज ठीक रहेंगे और भाग्य में वृद्धि होगी। परंतु 11:00 बजे के पश्चात शत्रुओं से सावधान रहें। अपने उच्चाधिकारियों से न उलझें। अपनी परफॉर्मेंस को सही बनाए रखें। किसी की नजरों में ना आए तो दिन ठीक है।

मीन राशि आज का राशिफल

ग्रहों के अनुसार मीन राशि वालों के लिए आज का दिन सुबह 11:00 बजे तक अच्छा नहीं है, उसके पश्चात आपका दिन सामान्य होगा। दोपहर के पश्चात आपके स्वभाव में क्रोध की अधिकता रहेगी। आप किसी नए कार्य की योजना बना सकते हैं लेकिन आप किसी भी कार्य में जल्दबाजी मत करें। अंतिम निर्णय से पहले थोड़ा सोच-विचार कर लें।

तो दोस्तों यह था आज का राशिफल। हम हर रोज आपके लिए राशिफल बनाते हैं परंतु यदि आपको लगे कि आपका राशिफल उस हिसाब से सही नहीं जा रहा है तो एक बार अपनी जन्म तारीख आदि का विवरण हमें भेजिए। हम देखेंगे कि क्या समस्या है और हां बिल्कुल फ्री में आपको सलाह देंगे। यदि आर्टिकल अच्छा लगा हो तो लाइक जरूर कीजिए। धन्यवाद।