आज 20 अप्रैल 2019 दिन शनिवार है। आइए जानते हैं 12 राशियों के अनुसार आप का दिन कैसा रहेगा। आज 20 अप्रैल 2019 दिन शनिवार को ग्रहों की स्थिति इस प्रकार से है:- सूर्य मेष राशि में है। शुक्र और बुध मीन राशि में हैं। राहु मिथुन राशि में जबकि चंद्रमा राशि परिवर्तन करके तुला राशि में आ गए है। वृष राशि में मंगल हैं। केतु, शनि और बृहस्पति धनु राशि में स्थित हैं। कुछ राशियों के लिए यह गृह स्थिति बहुत अच्छी तो वहीं कुछ राशियों के लिए इतनी अच्छी नहीं कही जा सकती।

राशिफल के बारे में बताने से पहले मैं आपसे यह सुनिश्चित करने का अनुरोध करूंगा कि आप अपनी जन्म कुंडली के अनुसार सही राशि का अनुसरण करें।

यदि आप अपनी जन्म कुंडली के अनुसार अपनी चंद्र राशि को जानते हैं, तो निम्न कुंडली की सटीकता अधिक होगी, लेकिन यदि आप अपनी राशि नहीं जानते हैं तो कृपया अपना जन्म विवरण साझा करें और मैं आपको बताऊंगा कि आपको राशिफल के लिए किस राशि का अनुसरण करना चाहिए ।

आप केवल अपनी ही राशि मत पढ़िये बल्कि आप बारह की बारह राशियों को पढ़िये। सभी राशियों का राशिफल पढ़ने से आपको कई नई-नई बातें पता चलेगी। राशिफल पढ़कर संभव है कि आप अपने मित्रों, परिचितों को बता सकते हैं कि उनका दिन कैसे गुजरने वाला है। दूसरा अपने जीवनसाथी और अपने अफसर या फिर अपने बौस की राशि पढ़कर पता चल जाएगा कि आपका मूड तो ठीक रहने वाला है लेकिन जीवनसाथी या अफसर का मूड ठीक नहीं रहेगा। इस प्रकार आप अपने आप को ढाल लेंगे। इसके अतिरिक्त हो सकता है कि बारह राशियों में से बहुत सा कथन फल आप पर भी लागू हो सकता है।  

मेष राशि आज का राशिफल

मेष राशि वालों के लिए आज का दिन थोड़ा परेशानी भरा है। ग्रहों के अनुसार आपको कठिन परिश्रम करना पड़ेगा। आपके घर का माहौल भी कुछ खास अच्छा नहीं है, घर में उथल-पुथल रहेगी। आप एक असमंजस की स्थिति में है इस कारण कोई निर्णय लेने की स्थिति में नहीं है। लेकिन इन सब के बावजूद राहत की बात यह है कि जीवनसाथी के साथ सम्बन्धों में सुधार होगा।  

वृष राशि आज का राशिफल

20 अप्रैल का दिन वृषभ राशि वालों के लिए अच्छा नहीं है। उन्हे शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है। आज के दिन खर्च भी अधिक होने वाला है। मानसिक परेशानी बनी रहेगी। आप पर काम का बोझ भी बढ़ा हुआ है। इन सब कारणों से आपका मन घर से कहीं दूर चले जाने को करेगा। इन सब के बावजूद राहत कि बात यह है कि आपको पैसों की तरफ से कोई तंगी नहीं रहेगी।

मिथुन राशि आज का राशिफल

मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन काफी अच्छा है। आपको मनोरंजन के अवसर मिलेंगे। आज भाग्य प्रबल है, आपके सारे काम बनेगे। आज आपको नए-नए आइडिया सूझेगे। संतान की ओर से आज आपको शुभ समाचार मिलेगा। प्रेम संबंधो में और ऊँचाइयाँ प्राप्त करेंगे। विद्यार्थियों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी।

कर्क राशि आज का राशिफल

कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन सफलता देने वाला है। कोर्ट, कचहरी, सरकारी कार्यों में विजय प्राप्त होगी। जिस काम में हाथ डालेंगे, सफलता प्राप्त होगी। यात्रा हो सकती है और उसमे सफलता मिलेगी। यदि नौकरी की तलाश है और इंटरव्यु के लिए जा रहें है तो सफल होंगे। आपका मन प्रसन्न रहेगा।

सिंह राशि आज का राशिफल

सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा है। ग्रहों के अनुसार आज छोटी-मोटी यात्रा का योग है।  जिस काम में हाथ डालेंगे, सफलता प्राप्त होगी। भाई, बंधु, रिश्तेदारों से मेल-मिलाप होगा। आज धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी। यदि कहीं मदद की आवश्यकता पड़ी तो आपको अपने दोस्तों से मदद मिलेगी।

कन्या राशि आज का राशिफल

ग्रहों के हिसाब से 20 अप्रैल का दिन कन्या राशि वालों के लिए धन लाभ का है। परिवार में बहुत अच्छा शांति का वातावरण है। आज आप किसी समारोह जैसेकि पार्टी या विवाह में जा सकते है। यदि आपका धन कहीं रुका हुआ है तो वह आपको मिलेगा। यदि आप घर से दूर रहते हैं तो आज आप अपने घर जा सकते हैं। 

तुला राशि आज का राशिफल

ग्रहों के हिसाब से तुला राशि के लोगों के लिए आज का दिन बहुत व्यस्तता भरा रहेगा। यदि नौकरी की तलाश में है और इंटरव्यु के लिए जा रहें है तो निश्चित रूप से आप को सफलता मिलेगी। कार्यालय में अपने उच्च अधिकारियों के साथ अच्छा माहौल बना रहेगा। आपको मान-सम्मान की प्राप्ति होगी।

वृश्चिक राशि आज का राशिफल

ग्रहों के अनुसार आज का दिन अच्छा नहीं है। आपका मन परेशान रहेगा और आप तनाव में रहेंगे। आपको अनिद्रा की समस्या हो सकती है। किसी भी कार्य में आपका मन नहीं लगेगा और आपकी रुचि भोग-विलास में रहेगी। आपको सलाह दी जाती है कि कोई भी ऐसा कार्य न करें जिसके कारण दूसरों को नुकसान हो और आपको बाद में पछताना पड़े।

धनु राशि आज का राशिफल

ग्रहों के अनुसार, धनु राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। आज आपको कोई खुशखबरी मिलेगी। विदेश में यदि संबंध हैं तो आपको विदेश से शुभ समाचार मिलेगा। यदि विदेश यात्रा से संबन्धित आपका कोई कार्य लंबित है तो वह आज हो सकता है। धन लाभ का योग है यदि आपका धन कहीं रुका हुआ है तो वह आपको मिलेगा। स्वास्थ्य में किसी भी प्रकार की गिरावट थी वह दूर हो जाएगी।

मकर राशि आज का राशिफल

ग्रहों के अनुसार, मकर राशि वालों के लिए आज का दिन अति उत्तम है। आज आपके कार्य बनने वाले है, आपको इंटरव्यू में सफलता, नौकरी में पदोन्नति हो सकती है। पार्टनर के सहयोग से किसी नए काम की योजना बनेगी। आपकी किसी पुरानी समस्या का समाधान होगा। लेकिन इतना सब कुछ होते हुए भी आपके मन में एक अंजान सा डर बना रहेगा।

कुम्भ राशि आज का राशिफल

ग्रहों के अनुसार, आज का दिन कुंभ राशि वालों के लिए अच्छा है। आजकल पैसे का लेनदेन ज्यादा कर रहें है। आज आप भलाई के कार्यों में संलग्न रहेंगे और बीच में कुछ ऐसा कार्य करेंगे जिससे शत्रु भी आपकी तारीफ करेंगे। आपके मन में शुभ विचारों का संचार होगा। स्वास्थ्य में सुधार होगा। भविष्य के प्रति अपने आप को तैयार करेंगे।

मीन राशि आज का राशिफल

ग्रहों के अनुसार मीन राशि वालों के लिए आज का दिन कुछ अच्छा नहीं है। पेट खराब होने की वजह से स्वास्थ्य में गिरावट रहेगी। आपके द्वारा लिए गए किसी गलत निर्णय की वजह से नुकसान हो सकता है। इस कारण कन्फ़्यूसन की स्थिति रहेगी। आपके परिवार का माहौल खराब रहेगा। आपको अपनी माता और संतान की चिंता लगी रहेगी। आपको उस स्थान पर कार्य करना पड़ सकता है जहां पर आपका मन नहीं लगेगा। प्रेम सम्बन्धों के बिगड़ने के संकेत हैं।   तो दोस्तों यह था आज का राशिफल। हम हर रोज आपके लिए राशिफल बनाते हैं परंतु यदि आपको लगे कि आपका राशिफल उस हिसाब से सही नहीं जा रहा है तो एक बार अपनी जन्म तारीख आदि का विवरण हमें भेजिए। हम देखेंगे कि क्या समस्या है और हां बिल्कुल फ्री में आपको सलाह देंगे। यदि आर्टिकल अच्छा लगा हो तो लाइक जरूर कीजिए। धन्यवाद।